तमिलनाडु से एक दिन में सामने आए कोरोना वायरस के 110 मामले

0
263
views

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार ही बढ़ते जा रहे हैं. तकरीबन हर राज्य से कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि आज तमिलनाडु से कोरोना वायरस के 110 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 234 हो गई है.

बात अगर पूरे भारत की करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 386 नये मामलों की पुष्टि होने और तीन मरीजों की मौत होने की जानकारी दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि यह वृद्धि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण के फैलने की दर को नहीं दर्शाती है, बल्कि इस बढ़ोतरी में निजामुद्दीन मरकज की घटना प्रमुख वजह रही.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संक्रमण के मामले रोकने के लिये लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने को ही एकमात्र उपाय बताते हुये कहा कि इसकी रोकथाम के लिये सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि केबिनेट सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक में राज्यों के स्तर पर संक्रमण को रोकने के लिये किये जा रहे प्रयासों एवं लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के उपायों की समीक्षा की गयी.