13 दिन तक बंद रहेगा IGI एयरपोर्ट का एक रनवे, किराए में 86 फीसदी तक बढ़ोतरी

0
384
views

अगर आप फ्लाइट के जरिए दिल्ली से जा रहे या आ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है. क्योंकि अब आपको अगले कुछ दिनों तक दिल्ली से उड़ान भरने या यहां आने वाले के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. दरअसल, दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से 13 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. जिसके कारण फ्लाइट्स का किराया औसत 86% तक बढ़ गया है.

एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने दावा किया है कि सप्ताहांत होने की वजह से विमान का किराया 86 प्रतिशत तक बढ़ गया है. शुक्रवार शाम को कई यात्रा पोर्टल तत्काल खरीदी जाने वाली टिकटों की कीमत में भारी बढ़ोतरी दिखा रहे थे.

आईएक्सआईजीओ के उड़ान आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली से बेंगलुरु का टिकट सामान्य दिनों में 11,044 रुपये का है. शनिवार को इसका औसत मूल्य 13,702 रुपये हो गया है. इसी तरह मुंबई से दिल्ली आने वाले यात्रियों को शनिवार को 11,060 रुपये खर्च करने होंगे. सामान्य दिनों में इसका किराया 9,228 रुपये होता है. तीन में से एक रनवे बंद होने की वजह से अगले एक सप्ताह के दौरान दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और अन्य जगहों का किराया बढ़ा है.

बता दें कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देश का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है. आईजीआई के रनवे 27-09 को 13 दिन के लिए बंद किया गया है. तीन में से एक हवाई पट्टी के बंद होने से हवाई अड्डे पर रोजाना 50 उड़ानो का आना जाना कम हो जाएगा. दिल्ली एयरपोर्ट से रोजाना करीब 1300 विमान उड़ान भरते और लैंड करते हैं. पिछले साल आईजीआई पर 6 करोड़ 35 लाख यात्रियों की आवाजाही दर्ज हुई थी.