मनाली : मिनी कॉनक्लेव में 2219 करोड़ रुपए के MoU साइन हुए

0
111
views

मनाली. हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में मिनी कॉनक्लेव (Mini Conclave) में बुधवार को 21 करोड़ रुपये के MoU साइन किए गए हैं. इस दौरान 93 निवेशकों ने समझौता दस्तावेजों पर साइन किए हैं. धर्मशाला (Dharamshala) में होने वाली इन्वेस्टर मीट से पहले सरकार दो मिनी कॉन्क्लेव करवा रही है. पहली कॉन्क्लेव का आयोजन बुधवार को मनाली में हुआ है.

यह बोले सीएम
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने संबोधित करते हुए कहा कि मनाली और शिमला दो जगह पर मिनी कॉनक्लेव आयोजित किए जा रहे है. मनाली कॉन्क्लेव में 93 निवेशकों ने 2219 करोड़ रुपये के एमओयू साइन किए है.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहाड़ी राज्य है, लेकिन विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं को देखते हुए मुम्बई, कोलकता, दिल्ली, चंडीगढ़ और अहमदाबाद के साथ विदेश के जर्मनी, नीदरलैंड और दुबई में रोड़ शो किए गए हैं. सीएम ने कहा कि हिमाचल में कोल डैम, लारजी डैम, गोविंद सागर झील में वॉटर टूरिज्म को विकसित करने के लिए अपार संभावनाए हैं.

सीएम ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर मीट के लिए अब तक करीब 41 हजार रुपये तक का निवेश सामने आ रहा है. इससे प्रदेश में विकास की गति बढ़ेगी और हजारों बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा.

पीएम पूछते हैं रोहतांग टनल कब बनेगी?
सीएम जयराम ठाकुर कहा कि जब भी दिल्ली प्रधानमंत्री से मिलना होता है तो हर बार प्रधानमंत्री रोहतांग टनल के बारे में पूछते है कि कब तक तैयार होगी? रोहतांग टनल निर्माण कुछ देरी हो रही है और प्रधानमंत्री टनल का उद्घाटन करने के लिए आएंगे. इसके अलावा, बिजली महादेव और रोपवे के बारे में भी पूछते रहते हैं. उन्होंने कहा कि सात- और आठ नवंबर को धर्मशाला में बड़ी इंवेस्टर्स मीट होगी.