निडास ट्रॉफी : दूसरे टी-20 में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

0
425
views

कोलंबो

निडास ट्रॉफी के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 6 विकेट से मात दी.पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट खेाकर 139 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. शिखर धवन ने एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 43 बॉल में 55 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसेन ने 2 विकेट लिए. 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लेने वाले विजय शंकर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका. सबसे ज्यादा रन लिटन दास ने बनाए. उन्होंने 30 बॉल में 34 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से जयदेव उनादकट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट अपने नाम किए. टीम इंडिया की ओर से वॉशिंगटन सुंदर के अलावा सभी गेंदबाजों को विकेट मिले.

140 रन का लक्ष्य पाने उतरी टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. लेकिन रोहित शर्मा एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने से चूक गए. उन्हें 17 रन के स्कोर पर मुस्तफिजुर रहमान ने आउट किया. रोहित के आउट होने के बाद ऋषभ पंत को प्रमोट कर तीसरे नंबर पर भेजा गया. लेकिन वह ज्यादा देर तक टिक नहीं सके. 7 रन बनाकर वह रुबेल हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए.

दो विकेट गिरने के बाद शिखर धवन और सुरेश रैना ने टीम इंडिया के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की. शिखर ने दूसरे मैच में दूसरी फिफ्टी लगाई. उन्होंने 36 बॉल में 52 रन बनाए. शिखर की फिफ्टी पूरी होने के बाद सुरेश रैना आउट हो गए. उन्होंने 27 बॉल में 28 रन बनाए. इसके बाद क्रीज पर आए मनीष पांडे के साथ शिखर ने पारी का स्कोर बढ़ाया. 55 रनों के स्कोर पर शिखर को तस्कीन अहमद ने आउट किया. 123 रनों के स्कोर पर शिखर आउट हुए. बाद में मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने टीम को जीत के स्कोर तक पहुंचाया.

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया. बांग्लादेश की ओर से पारी की शुरुआत तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने की. टीम इंडिया की ओर से पहला ओवर जयदेव उनादकट ने किया. हालांकि पहले ओवर की आखिरी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर ने एक कैच छोड़ दिया.

मैच के तीसरे ओवर में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव ने टीम को पहली सफलता दिलाई उन्होंने सौम्य सरकार को युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराया. सरकार 12 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद टीम इंडिया को दूसरी सफलता भी जल्द ही मिल गई. पिछले मैच में बुरी तरफ फ्लॉप रहे शार्दुल ठाकुर ने तमीम इकबाल को आउट कर दिया. उन्होंने 15 रन बनाए. इसके बाद टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर ने मुशफीकुर रहीम को आउट कर दिया. उन्होंने अपने अगले ही ओवर में कप्तान मेहमूदउल्लाह को 1 रन पर आउट कर दिया.

टीम इंडिया की बॉलिंग के आगे बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाया. कुछ हद तक कामयाब रहे लिटन दास को युजवेंद्र चहल ने आउट किया. दास ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. इसके बाद मेहिदी हसन मिराज को जयदेव उनादकट ने 3 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद जयदेव उनादकट ने 30 रन पर खेल रहे शबीर रहमान को आउट किया. मेहिदी हसन मिराज के रूप में उनादकट ने तीसरा विकेट लिया. बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट पर 139 रन बनाए.

टीम इंडिया के फील्डरों ने पारी के सातवें ओवर में सबसे बुरी फील्डिंग दिखाई. टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर अपना पहला ओवर फेंकने आए. उनके ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने सामने की ओर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की बॉल किनारा लेकर रैना के पास चली गई, लेकिन रैना ने कैच छोड़ दिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर फिर से एक कैच उठा लेकिन उसे वॉशिंगटन सुंदर ने छोड़ दिया