हरियाणा आकर बताएं राहुल 370 के साथ हैं या खिलाफ हैं-अमित शाह

0
75
views

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज हरियाणा दौरे पर हैं. यहां के कैथल में अमित शाह रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने इस दौरान कहा कि इस बार हरियाणा में 75 सीटों के पार वाली बीजेपी की सरकार बनेगी. बता दें कि कांग्रेस ने कैथल से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है.

रैली में आगे अमित शाह ने विपक्षी कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है.’

हरियाणा आकर बताएं राहुल- 370 के साथ या खिलाफ

अमित शाह ने अपने भाषण में कश्मीर से हटाई गई धारा 370 का भी जिक्र किया. शाह ने कहा कि कांग्रेस ने धारा 370 हटाने के खिलाफ वोट किया है. राहुल गांधी ने धारा 370 हटने का विरोध किया है. अमित शाह ने चुनौती देते हुए कहा कि राहुल गांधी हरियाणा की जनता के सामने आकर बताएं कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के खिलाफ हो या साथ हो.

राफेल की शस्त्र पूजा से कांग्रेस नाखुश 

अमित शाह ने काह कि राजनाथ सिंह ने राफेल की शस्त्र पूजा की, लेकिन कांग्रेस देश की इस परंपरा से खुश नहीं हुई. शाह ने कहा, ‘कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है. मैं देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को बधाई देता हूं कि कल के ही दिन उन्होंने राफेल को हमारी वायुसेना में शामिल करके, देश कि सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम किया है.’

‘सुरजेवाला के पेट में हो जाता है दर्द’

अमित शाह ने कैशल से बीजेपी प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला को भी निशाने पर लिया. शाह ने कहा कि पीएम मोदी कुछ भी करें, सुरजेवाला के पेट में दर्द हो जाता है. शाह ने तंज किया कि दर्द की दवाई कहां से लाते हैं.

बता दें कि बीजेपी ने हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें 18 केंद्रीय मंत्रियों के नाम हैं. बीजेपी शासित लगभग सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य बड़े नेताओं की जनसभाएं भी प्रदेश में होनी हैं. इस बार बीजेपी प्रदेश में 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

कब है चुनाव?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. इसके बाद 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.