4-3 के फॉर्मूले पर AAP माने तो हम भी तैयार-अहमद पटेल

0
254
views

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर सस्पेंस अब भी जारी है. शनिवार को आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. आम आदमी पार्टी के दोनों नेताओं के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन के लिए तैयार नहीं हुई है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर 4-3 फॉर्मूला पर आम आदमी पार्टी से बात चल रही थी. अगर आम आदमी पार्टी इस फॉर्मूला से तैयार है तो कांग्रेस भी तैयार है.

बता दें कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है. हालांकि दोनों की बातचीत अब तक फाइनल नहीं हो सकी है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म कांग्रेस के भ्रष्टाचार से लड़ते हुआ था, लेकिन नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी जिस तरह लोकतंत्र के लिए खतरा बनी हुई है, उसको देखते हुए आम आदमी पार्टी ने गठबंधन पर विचार किया है.

उन्होंने कहा कि जैसे कर्नाटक, उत्तर प्रदेश में गठबंधन हुआ उसी तरह दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और गोवा की 33 सीट पर मोदी और अमित शाह को हराने के लिए गठबंधन हो. हालांकि गोवा का समय बर्बाद हो गया, फिर पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं माने.