पश्चिम बंगाल: अज्ञात बुखार की चपेट में आने से अबतक 40 की मौत

0
487
views
पश्चिम बंगाल: अज्ञात बुखार की चपेट में आने से अबतक 40 की मौत

राज्य के विभिन्न जिलों में फैले अज्ञात बुखार ने पिछले 24 घंटे में सात और जिंदगियों को लील लिया। उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट महकमा के हासनाबाद, देगंगा, बेढ़ाचापा, व हाबरा के कई अंचलों में अज्ञात बुखार ने महामारी का रूप ले लिया है। इससे अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

रविवार रात हासनाबाद के जल-सेमरिया गाव में अज्ञात बुखार से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक का नाम जुनायत अली (34) है। गत गुरुवार को इसी गाव के निवासी आफताब सर्दार (40) की भी अज्ञात बुखार से मौत हो गई थी। वहीं शनिवार को एक नंबर बेढ़ाचापा ग्राम पंचायत के बेलपुर की रहने वाली बेबी बीबी (40) नामक महिला की महानगर के आरजी कर अस्पताल में मौत हो गई। वह कई दिनों से अज्ञात बुखार झेल रही थी।

उसे बारासात अस्पताल से आरजी कर अस्पताल में रेफर किया गया था। देगंगा के सोहाई सेतपुर पंचायत के थापुड़ ग्राम के वाशिदा कबीरुल इस्लाम (36) की मृत्यु पिछले दिनों बारासात अस्पताल में हुई थी। तीन दिन बुखार से पीड़ित रहने के बाद उसकी मौत हुई। वहीं रविवार को दुर्गापुर के भिरिंगी इलाके में भी अज्ञात बुखार से गोविंद बागदी (23) नामक युवक की मौत हो गई। इसी तरह पिछले 24 घंटे में और भी कई जानें गई हैं।

अज्ञात बुखार प्रभावित इलाकों के लोग अपने घर पर ताला जड़कर दूसरी जगह पलायन कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन अज्ञात बुखार को डेंगू मानने से इन्कार कर रहा है और इसे फैलने से रोकने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठा रहा है। प्रशासन की इस उदासीनता के कारण लोग इलाके से पलायन कर रहे हैं। दूसरी तरफ प्रशासन का दावा किया है कि हालात काबू में है। कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए अफवाह फैला रहे हैं।र्