जम्मू-कश्मीर : बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर किया

0
390
views

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने अब तक 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों ने इनमें से तीन आतंकियों को शुक्रवार को मार गिराया, जबकि दो आतंकियों को बीती रात ढेर.  ये पांचों हाल ही में नियंत्रण रेखा पार कर आये थे और वे घाटी के विभिन्न हिस्सों में जाने वाले थे. इन पांचों आतंकियों के शव  बरामद कर लिए गए हैं, जिनकी पहचान की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने बांदोपोरा में शूकबाबा के पास ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसके बाद आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई. दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी मारे गए हैं.

वहीं दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां से शुक्रवार सुबह आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों की अपहरण के बाद हत्या कर दी. जबकि आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को जिंदा छोड़ दिया. जिन तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की गई है, उनमें दो एसपीओ और एक कॉन्स्टेबल शामिल हैं. मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान फिरदौस अहमद कुचई, निसार अहमद धाबी और कुलदीप सिंह के रूप में की गई है.

इस कायराना घटना को अंजाम से देने से पहले आतंकियों ने कुछ मस्जिदों से घोषणा कर पुलिसकर्मियों से अपनी नौकरी छोड़ने या परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. इस घटना की जिम्मेदारी हिजबुल ने ली है.

इससे पहले भी कई बार आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को किडनैप कर उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. अभी पिछले महीने ही आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 10 परिजनों को किडनैप कर लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया था. आतंकियों का कहना था कि पुलिसकर्मी उनके परिवार के कुछ सदस्यों को ले गए हैं और हम चाहते हैं कि उन्हें वापस भेज दें.