6 करोड़ रुपए लेकर फरार हुए पंजाब पुलिस के दो ASI केरल से हुए गिरफ्तार

0
304
views

केरल पुलिस ने कोच्चि में छापेमारी के दौरान 6 करोड़ रुपए के साथ एक महीने से फरार चल रहे पंजाब पुलिस के दो सहायक उपनिरीक्षकों(ASI) को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस ने एक घर में छापेमारी के दौरन यह रकम बरामद की थी. पंजाब पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जब्त किए गए 2 करोड़ रुपए लेकर फरार हुए दो एएसआई को केरल से गिरफ्तार किया गया है.

पंजाब पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता के अनुसार खुफिया जानकारी के आधार पर केलर पुलिस ने एएसआई जोगिंदर सिंह और राजप्रीत सिंह को मंगलवार दोपहर कोच्चि स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया है.

डीजीपी के मुताबिक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के प्रमुख और पंजाब पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार सिन्हा दोनों आरोपियों को वापस लाने के लिए कोच्चि रवाना हो गए हैं. दोनों पुलिसकर्मियों को पंजाब पुलिस की टीम पंजाब वापस लेकर आएगी.

एसआईटी ने पिछले महीने जालंधर में एक पुजारी के घर से बरामद 16.65 करोड़ रुपये की नकदी चोरी की जांच चल रही थी. उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों के साथ साठगांठ के आरोप में सहायक उपनिरीक्षक रैंक के एक अन्य पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है.

रेड डालने के बाद पुलिस ने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई थी जिसके बाद रकम को जब्त किया गया और जांच शुरू की गई थी. पुजारी ने दावा किया था कि उसके घर से मिली रकम व्यापार के जरिए आई थी और पुलिस ने 16.65 करोड़ की रकम जब्त की थी लेकिन पुलिस ने कहा कि केवल 9.66 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं. हालांकि पुलिस ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यह आधारहीन है.

पुजारी ने दावा किया था कि उसके घर पैसे केवल इसलिए रखे गए थे क्योंकि कंपनी में काम करने वाले लोगों ने बैंक में पैसे जमा करने से मना कर दिया था. लोकसभा चुनाव 2019 की वजह से लगी आचार संहिता को देखते हुए कर्मचारियों ने पैसे बैंक में जमा करने से इनकार कर दिया था.