शिमला : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी को 7 दिन के लिए बंद करने का आदेश

0
84
views

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में घंडल स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University) में स्टूडेंट्स के धरने और प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया है.

  • स्टूडेंट्स को कैंपस खाली करने के आदेश दिए गए हैं.
  • आदेशों में कहा गया है कि अगर 20 सितंबर तक कोई छात्र हॉस्टल खाली नहीं करता है तो ऐसे छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.
  • 25 सितंबर तक यूनिवर्सिटी बंद रहेगी.
  • वहीं, धरने के तीसरे दिन स्टूडेंट्स ने जमकर नारे लगाए और प्रशासन को जमकर कोसा.
  • शिमला में लॉ यूनिवर्सिटी को बंद करने के आदेश.शिमला में लॉ यूनिवर्सिटी को बंद करने के आदेश.

दो दिन से चल रहा है धरना

बुधवार को स्टूडेंट्स का प्रतिनिधिमंडल यूनिवर्सिटी के चांसलर और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस (High Court Chief Justice) से भी मिला था. इसके बाद यूनिवर्सिटी को एक सप्ताह के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं. यूनिवर्सिटी और हॉस्टर में पीने के पानी से लेकर खाने की गुणवत्ता के साथ ही अन्य समस्याओं को लेकर स्टूडेंट्स आंदोलन कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि लाखों रुपये फीस देने के बावजूद उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. यूनिवर्सिटी में 400 छात्र-छात्राओं के लिए मेडिकल तक सुविधा नहीं है.

यह बोली वाइस चांसलर
यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर (Vice Chancellor) निष्ठा जसवाल का कहना है कि छात्रों की मांगों को सुना गया है और उनकी जायज मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा. जो छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें गुमराह किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर छात्रों को गलत जानकारी दी जा रही है.