हरियाणा विधानसभा में हंगामे के चलते अभय चौटाला समेत इनेलो के नेम विधायक निलंबित

0
105
views

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज सदन में जमकर हंगामा हुआ. इनेलो ने मनोहर सराकर को घेरते हुए कांग्रेस को घोटालों से बचाने के आरोप लगाए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के दस साल में गलत निर्णयों को लेकर चार सौ पेज की चार्जशीट बीजेपी सरकार को सौंपी थी.लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

अभय ने कहा कि आखिर में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया. वहीं, हंगामे के चलते इनेलो के चार विधायकों को छोड़कर अभय चौटाला समेत नेम किए गए विधायकों को बजट सत्र की शेष अवधि से निलंबित कर दिया गया. बता दें कि कार्यवाही शुरू होते ही सदन में मानेसर जमीन मामले का मुद्दा गूंजा. सत्तापक्ष बीजेपी के विधायकों ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर घोटालों के आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की और मानेसर जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर न्यूजपेपर्स में छपी खबरों को सदन में लहराकर विरोध किया.

इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी विधायकों के बीच तीखी तकरार भी देखने को मिली. नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने फिर से सदन में पिहोवा ऑडियो वायरल मामला भी उठाया. जिसे लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में हंगामा हुआ. बाद में सीएम मनोहर लाल ने इस मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा कि ऐसे मामलों में पहले जांच पूरी की जाती है,,उसके बाद कार्रवाई होती है. साथ, ही सीएम मनोहर लाल ने मानेसर जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कांग्रेस पर हमला बोला