AAP किसी के साथ नहीं करेगी गठबंधन-गोपाल राय

0
165
views

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सभी संभावनाएं खत्म हो गई हैं. AAP ने साफ कर दिया है कि वह किसी से गठबंधन नहीं करेगी. AAP जल्द ही दिल्ली और पंजाब में सभी प्रत्याशियों की घोषणा करने जा रही है। जाहिर इससे तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सीधे लाभ पहुंचेगा.

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी गोपाल राय ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा कि हमारी पार्टी पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं करेगी। वह अकेले ही 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. AAP विधायक गोपाल राय ने नाराजगी भरे अंदाज में कहा कि कांग्रेस के लिए उसका घमंड राष्ट्रहित से बड़ा है। यह सब तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद शीला दीक्षित और पंजाब के सीएम अमरिंद सिंह के बयानों में भी दिखा है.

गौरतलब है कि गठबंधन न होने के लिए AAP ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली की नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को जिम्मेदार माना है. AAP के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह व शीला दीक्षित ने गैर जरूरी बयान देकर हमारी राह आसान कर दी है.

पार्टी की दिल्ली और पंजाब इकाई के मना करने के बाद भी हमारे ऊपर गठबंधन के लिए मित्र दलों का दबाव था. उनका तर्क था कि सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतें एक साथ मिलकर चुनाव लड़ें. कयास लगाए जा रहे थे कि AAP भी महागठबंधन में शामिल हो सकती है.