पंजाब से बड़ी सियासी खबर, AAP ने सुखपाल खैरा को नेता विपक्ष के पद से हटाया

0
658
views

सुखपाल सिंह खैरा को पार्टी आलाकमान के साथ विवाद का खामियाजा भुगतना पड़ा है. आम आदमी पार्टी ने सुखपाल सिंह खैरा को पंजाब के नेता विपक्ष पद से हटा दिया है. खैरा की जगह हरपाल सिंह चीमा को नेता विपक्ष बनाया गया है. पंजाब आप के प्रभारी मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में बताया, ‘आम आदमी पार्टी ने पंजाब में विपक्ष के नेता पद से खैरा को हटाने का फैसला किया है. दिरबा निर्वाचित क्षेत्र के आप विधायक हरपाल सिंह चीमा पंजाब विधानसभा में अब विपक्ष के नेता होंगे.’

नेता विपक्ष के पद से हटाए जाने के बाद सुखपाल खैरा ने कहा कि मैंने अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी से निभाया और पंजाब के लिए पूरे समर्पण और निडरता से काम किया. उन्होंने कहा कि मैं पंजाब के लिए ऐसे 100 पद छोड़ने के लिए तैयार हूं. खैरा ने कहा उनकी पार्टी ने वही किया है जो कांग्रेस-बीजेपी चाहती हैं.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल द्वारा बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद सुखपाल खैरा सीधे हाईकमान के आमने-सामने आ गए थे. खैरा ने माफी को खारिज कर केजरीवाल की खुलेआम निंदा की थी. तब से केजरीवाल और खैरा के बीच खटास लगातार बढ़ती ही जा रही थी.