PWD घोटाले में सीएम केजरीवाल का रिश्‍तेदार गिरफ्तार

0
428
views

लोक निर्माण विभाग ( पीडब्ल्यूडी ) घोटाला मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ( एसीबी ) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल के बेटे विनय बंसल को गिरफ्तार कर लिया है. सुरेंद्र बंसल की पिछले साल मौत हो गई थी. 10 करोड़ रुपये के पीडब्ल्यूडी घोटाले में एसीबी ने पिछले साल जून महीने में तीन एफआईआर दर्ज की थी.

Delhi CM kejriwal जानकारी के मुताबिक, एसीबी को शिकायत मिली थी की सुरेंद्र बंसल ने रेणु कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर अनुमानित लागत 4 लाख 90 हजार से 46 फीसदी नीचे पर PWD का टेंडर हासिल किया था. उनके द्वारा कराए गए रोड और सीवर के काम की क्वालिटी भी ठीक नहीं होने की बात कही गई थी. जांच में महादेव कंपनी से सीमेंट और लोहा खरीदने का पता लगा, लेकिन ये कंपनी नॉन एग्जिसटेंट थी यानी इसका कोई अस्तित्व ही नहीं था.

विनय बंसल अपने पिता सुरेंद्र बंसल के साथ 50 फीसदी का पार्टनर थे. विनय से पूछा गया कि महादेव इम्पेक्ट्स कौन सी कम्पनी थी? इसे लेकर विनय बंसल ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसके बाद एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि पिछले साल 9 मई को इस मामले में एसीबी ने तीन एफआईआर दर्ज की थीं. इनमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स का भी नाम है. केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल पर PWD में फर्जीवाड़े के आरोप लगे थे. जांच एजेंसी ने पीडब्ल्यूडी के छह इंजीनियरों से 13 मई, 2017 को पूछताछ की थी.