Air India के विमान में बम की धमकी निकली झूठी, सभी यात्री सुरक्षित

0
186
views

एयर इंडिया की फ्लाइट संख्‍या 191 के मुंबई-नेवार्क को रद कर दिया गया था। इस विमान में बम की धमकी के बाद एहतियात बरतते हुए इसे लंदन के स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर लैंड करवाया गया था।हालांकि, इस बारे में अब एयर इंडिया प्रवक्ता का बयान आ गया है, जिन्होंने बम की धमकी को झूठा बताया है।

प्रवक्ता ने बताया कि बम की झूठी धमकी के बाद मुंबई से नेवार्क जा रहे एयर इंडिया के विमान की लंदन में आपात लैंडिग कराई गई। विमान के सभी यात्री सुरक्षित है।

अमेरिका और ईरान के बीच लगातार बढ़ते तनाव के बीच हाल ही में एयर इंडिया ने अपने विमानों को ईरान के एयरस्पेस में न भेजने का फैसला किया। एयर इंडिया के सीएमडी अश्वनी लोहानी ने ईरान के एयरस्पेस से विमानों के न गुजरने पर कहा, ‘एयर इंडिया की उड़ानों पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं है। हालांकि आने वाले विमानों का रूट फिर से तय करने पर काम किया जा रहा है।’

भारत की सभी एयरलाइंस ने डीजीसीए (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन) के साथ बातचीत के बाद ईरान के एयरस्पेस में न जाने का फैसला किया था। मानना था कि पैसेंजर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया गया है। बताया गया कि फ्लाइट के वैकल्पिक रूट पर विचार किया जाएगा। हालांकि, इससे पहले भी दुनिया की कई एयरलाइंस ईरानी एयरस्पेस से किनारा कर चुकी है।