नवांशहर में गिरफ्तार तीनों आतंकियों को कोर्ट ने आठ दिनों की रिमांड पर भेजा

0
263
views

पंजाब के नवांशहर से गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों को कोर्ट ने आठ दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया है. गुरदयाल, जगरूप सिंह और सतविंदर सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया. जहां तीनों को रिमांड पर भेज दिया गया. तीनों आतंकियों के संबंध इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन संगठन से जुड़े हैं जिसपर भारत में प्रतिबंध लगाया गया है.

तीनों ने पूछताछ में कबूला है कि उनके पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई से तार जुड़े हुए हैं। और तीनों ने कश्मीर में आतंकी ट्रेनिंग ली है. आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने नवांशहर से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था.

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गुरदियाल सिंह पुत्र महंगा सिंह रोड माजरा थाना गढ़शंकर जि़ला होशियारपुर का निवासी है, जबकि जगरूप पुत्र अवतार सिंह और सतविंदर पुत्र गुरमेल सिंह चांदपुर रुड़की, थाना पोजेवाल, जि़ला शहीद भगत सिंह नगर के रहने वाले हैं.

पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें भारत में आतंकी हमले करने का जिम्मा सौंपा गया था. साथ ही सिख विरोधी व्यक्तियों को भी निशाना बनाने को कहा गया था. सीमा पार से उन्हें हथियार और धन मुहैया कराने का भी वादा किया गया था. पूछताछ में गुरदियाल ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर के कुछ आतंकी संगठनों के संपर्क में भी था.