ICC ने अंबाती रायडू के इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी पर बैन लगाया

0
204
views

न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू को बड़ा झटका लगा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंबाती रायडू के इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर बैन लगा दिया है. हालांकि आईसीसी ने रायडू को थोड़ी राहत देते हुए उन्हें घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी को जारी रखने की अनुमति दी है. आईसीसी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है.

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में अंबाती ने गेंदबाजी की थी. इसमें मैच में रायडू के गेंदबाजी एक्शन की आधिकारिक शिकायत की गई थी. इसके बाद आईसीसी ने रायडू को 14 दिन के अंदर गेंदबाज़ी ऐक्शन टेस्ट के लिए बुलाया था, लेकिन अंबाती रायडू आईसीसी के सामने पेश नहीं हुए. आईसीसी ने 14 दिन की समयसीमा खत्म होने के भीतर उन पर बैन लगा दिया.

आईसीसी ने सोमवार को ट्वीट के जरिए कहा, ‘आईसीसी द्वारा दिए गए 14 दिनों के समय में रायडू अपनी गेंदबाजी की रिपोर्ट को पेश करने में असफल रहे और इसी कारण उन्हें परिषद ने अपनी नियमावली के खंड 4.2 के तहत तुरंत प्रभाव के साथ निलंबित कर दिया.’

बता दें कि अंबाती रायडू ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 49 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने महज 121 गेंद ही गेंदबाजी की है. 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंबाती ने सिर्फ 2 ओवर ही गेंदबाजी की थी. जिसमें उन्होंने 13 रन लुटाए थे. इसके बाद से रायडू ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की है.