मिशन 2019: कल वाराणसी-मिर्जापुर का दौरा करेंगे अमित शाह

0
385
views

2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल को जीतने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. इसी सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को अपने वाराणसी और मिर्जापुर प्रवास के दौरान पूर्वांचल की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी पहुंचने से पहले मिर्जापुर के विंध्याचल में मां विंधयवासिनी का दर्शन करेंगे. उसके बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिर्जापुर बैठक भी करेंगे. वहीं देर शाम वाराणसी पहुंचकर बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर में लगभग 2000 IT सेल के वॉलंटियर्स के साथ बैठक करेंगे. बैठक में  Facebook, Twitter और बाकी सोशल साइट्स पर किस तरीके से तथ्यों के साथ जवाब देना है इसको लेकर के  विचार-विमर्श किया जाएगा.

रात्रि विश्राम के लिए अस्सी इलाके के अमेठी कोठी में रात्रि भोज के साथ शहर के कई पदाधिकारियों के साथ पीएम मोदी के आगामी दौरे को लेकर बातचीत भी करेंगे. और अगले दिन बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से  ताज नगरी आगरा के लिए रवाना होंगे.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को वाराणसी और 15 जुलाई को आज़मगढ़ के दौरे पर होंगे जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर है. यूपी की राजनीति मे आजमगढ़ और वाराणसी की सीट बड़े राजनीतिक संकेत देने का माद्दा रखती है. शायद यही वजह थी कि 2014 में जब पीएम मोदी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के तत्कालीन मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ को अपनी संसदीय सीट के तौर पर चुना था.