शाह की जींद रैली पर NGT में हुई सुनवाई, हरियाणा पॉल्युशन बोर्ड ने दाखिल किया जवाब

0
152
views

जींद में 15 फरवरी को होने वाली अमित शाह की बाइक रैली को लेकर बार बार बीजेपी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जींद रैली को लेकर मंगलवार को एनजीटी में सुनवाई हुई. इस दौरान मामले में याचिकाकर्ता के वकील सुमीर सोढ़ी ने कहा कि 15 को रैली होने वाली है और एक लाख बाइक इकट्ठा होने वाली है. उन्होंने इसे काफी गंभीर और प्रदूषण से जुड़ा मामला बताया.

हरियाणा पॉल्युशन बोर्ड ने दाखिल किया जवाब

वहीं एनजीटी में सुनवाई के दौरान हरियाणा पॉल्युशन बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल किया. पॉल्युशन बोर्ड ने कहा कि जिस बाइक के पास प्रदूषण का सर्टिफिकेट होगा, उन्हें ही रैली में जाने की इजाजत दी जाएगी. लेकिन इस मामले को लेकर सेंट्रल पॉल्युशन बोर्ड ने जवाब दाखिल नहीं किया है. एनजीटी में मामले की अगली सुनवाई अब 15 फरवरी को होगी.

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दायर है सुनवाई

बता दें कि इस रैली पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई है. ये याचिका अराइव सेव संस्था की तरफ से याचिका दायर की है. सोमवार को इस याचिका पर हाईकोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया. याचिकाकर्ता ने इतनी बड़ी संख्या में किसी रैली में बाइकों पर सवाल खड़ा किया. इस पर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर 14 फरवरी तक जवाब मांगा है.