गोवा में अमोनिया गैस लीक, दो महिलाएं अस्पताल में भर्ती

0
131
views

गोवा में पणजी से वास्को सिटी जाने वाले हाइवे पर अमोनिया गैस का टैंकर पलट गया. जिसके बाद टैंकर से गैस रिसाव होने लगा. टैंकर से अमोनिया गैस लीक होने के कारण इलाके में हड़कंप मच गया है. दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना वास्को सिटी के चिकालिम गांव में हुई है.

टैंकर वास्को शहर में स्थित मॉर्मगाओ पोर्ट ट्रस्ट से शहर में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड तक अमोनिया गैस ले जा रहा था लेकिन रास्ते में तड़के करीब पौने तीन बजे यह राजमार्ग पर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया. गैस लीक होने के बाद सुबह पूरे गांव को खाली कराया गया.

इलाके के डिप्टी कलेक्टर ने जानकारी देते हुए कहा कि जैसे ही हादसे की खबर मिली एक टीम को वहां पर रवाना कर दिया गया है. पुलिस और फायर सर्विस टीम को भी उस इलाके में भेजा गया है. चूंकि देर रात थी तो इसलिए लोगों को उठाना और फिर उन्हें रेस्क्यू करना ही सबसे पहले का लक्ष्य था.

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दो महिलाओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. उन्होंने बताया कि वे अपने घर में सो रही थीं जो घटनास्थल के करीब है.