अनिल विज ने कहा हरियाणा में मरकज से पहुंचे 503 लोग, पुलिस को तलाशी के आदेश

0
289
views

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से मरकज से लौटे लोगों ने हरियाणा के लोगों की चिंताए बढ़ दी है. हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मरकज से हरियाणा में 503 लोग पहुंचे हैं, इनमें से 72 विदेश के रहने वाले हैं. स्वास्थ्य व पुलिस विभाग लगातार इनकी तलाश कर होम कोरोनटाइन कर रहा है.

अनिल विज ने कहा कि उन्होंने हरियाणा पुलिस को तलाशी के आदेश दिए हुए हैं. ये लोग मस्जिद, अपने घरों व जिन भी पॉसिबल जगहों पर हो सकते हैं, वहां उनकी तलाश करके तत्काल जो भी कार्रवाई बनती है की जाए. विज ने कहा कि जमात में शामिल होने के बाद इस्लाम का प्रचार करने के लिए सभी की ड्यूटी लगती है. बीमारी फैलाना इनका मकसद नही लेकिन बेवकूफी में ये लोग ऐसा कर रहे हैं.

करनाल के डीसी सुरेंद्र सिंह भऔरिया ने मरकज को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों के बीच स्थिति साफ की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली मरकज में शामिल होने के लिए करनाल जिले से कुल 9 लोग गए थे. जिनमें से 8 लोग पिछले 4 महीने से ही दिल्ली में है. जो करनाल वापिस लौटकर नही आए. 1 व्यक्ति ही जिला करनाल में वापिस लौटा था जिसकी सूचना मिलते ही उस व्यक्ति व उसके परिवार वालों ओैर जिन-जिन लोगों के संपर्क में वह व्यक्ति आया था उनको कोरोनटाइन कर दिया गया है.