लेह को जल्द मिलेगी क्रिकेट और खेल एकेडमी-अनुराग ठाकुर

0
57
views

शिमला. केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने अनुच्छेद 370 के ख़ात्मे और नवनिर्मित केंद्र शासित प्रदेश लेह-लद्दाख (Leh) के पहले आधिकारिक दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने लेह में क्रिकेट और खेल एकेडमी खोलने और क्षेत्रीय विकास को नई ऊँचाइयों पर ले जाने की बात कही है.

खरदूंगला पर लहराया तिंरगा
अपने दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुँचे अनुराग ठाकुर लेह का दौरा करने वाले कुछ चुनिंदा मंत्रियों में से एक हैं. अनुराग ठाकुर ने यहाँ कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएँ करके भारतीय सेना के साथ खारदुंग ला दर्रे पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. उन्होंने आगे क्षेत्र में मुद्दों और चुनौतियों को समझने के लिए 15 वें वित्त आयोग के सदस्यों और हितधारकों के साथ बातचीत की.

युवाओं को मिले सही प्लेटफॉर्म

BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने इस क्षेत्र में एक क्रिकेट और खेल अकादमी स्थापित करने की घोषणा की, ताकि प्रतिभाशाली एथलीटों को मुख्यधारा का हिस्सा बनने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण मिलने का मार्ग प्रशस्त हो सके. युवाओं को सम्बोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले कई वर्षों से मेरा यही प्रयास रहा है कि अच्छे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए सही प्लेटफ़ॉर्म मिले, इसीलिए लेह में एक क्रिकेट और खेल अकादमी स्थापित करने का प्रस्ताव किया जाएगा.

लेह के सांसद ने बुलाया था
अनुराग ठाकुर ने भारतीय सेना के साथ खारदुंग ला दर्रे में सैन्य ठिकाने पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया व राष्ट्रीय गौरव के नारे लगाए. अनुराग ठाकुर लद्दाख के सांसद जमैयांग त्सेरिंग नामग्याल के आमंत्रण में लेह का दौरा कर रहे हैं. जमैयांग त्सेरिंग नामग्याल ने लेह के प्रसिद्ध नरोपा समारोह में भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर अनुराग ठाकुर ने सेना के जवानों के साथ 18000 फ़ीट की ऊँचाई पर प्रधानमंत्री का जन्मदिन उनके संकल्पों को दोहराते हुए मनाया और उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना की.