मंडी : 2 से 5 अक्तूबर तक होगी सेना में भर्ती, करीब 14 हजार 500 उम्मीदवार लेंगे हिस्सा

0
312
views

प्रदेश के तीन जिलों कुल्लू, लाहौल-स्पीति और मंडी के युवाओं के लिए 2 से 5 अक्तूबर तक मंडी के पड्डल मैदान में सेना में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. सैनिक सामान्य डयूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक (एविएशन), सैनिक लिपिक और स्टोरकीपर और सैनिक ट्रेड्समैन के पदों के लिए होने वाली इस भर्ती में केवल पंजीकृत युवा ही हिस्सा ले सकते हैं.

सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल सोमराज ने बताया कि इस भर्ती के लिए मंडी जिला के 12,554, कुल्लू के 1944 और लाहौल-स्पीति जिला के 66 युवाओं ने अपना पंजीकरण करवाया है. 2 अक्तूबर को पूरे कुल्लू जिला और मंडी जिला की बल्ह तहसील के युवाओं की भर्ती की जाएगी.

कहां-कहां के युवाओं की होगी सेना में भर्ती
  • तीन अक्तूबर को मंडी जिला की तहसील औट, बालीचौकी, चच्योट, करसोग, निहरी, सुंदरनगर और थुनाग के युवाओं की भर्ती होगी.
  • चार अक्टूूबर को पूरे लाहौल-स्पीति जिले और मंडी जिला की तहसील बलद्वाड़ा, भद्रौता, धर्मपुर, कोटली, लडभड़ोल और मंडी तहसील के युवाओं का चयन किया जाएगा.
  • पांच अक्तूबर को मंडी जिला की तहसील जोगिंद्रनगर, पधर, संधोल और सरकाघाट के युवा भर्ती होंगे.

कर्नल सोमराज गुलिया ने बताया कि भर्ती के समय उम्मीदवारों को पंजीकरण फार्म व एडमिट कार्ड का प्रिंट, आधार कार्ड की काॅपी, अन्य सभी आवश्यक दस्तावेज और उनकी दो-दो फोटो कॉपी साथ लानी होगी. जानकारी के मुताबिक तीन जिला के लगभग 14,500 उम्मीदवार भर्ती के लिए पडड्ल मैदान में आएंगे.  सेना में भर्ती रैली के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा, जिसके लिए नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को अस्थाई शौचालय स्थापित करने के अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. साथ ही सेना के स्टाफ के ठहरने और बाकी व्यवस्थाएं देखने के लिए एसडीएम सदर मंडी मदन कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.