बदमाश गुरप्रीत साथी समेत गिरफ्तार, 3 पिस्टल और 36 कारतूस बरामद

0
145
views

पंजाब के खन्ना और आसपास के इलाकों में 20 संगीन मामलों में आरोपी गुरप्रीत सिंह लाडी और 13 मामलों का आरोपी साथी धीरज बत्ता धीरू को खन्ना पुलिस ने 3 पिस्टल, 5 मैगजीन और 36 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. जबकि  अमनिंदर सिंह फरार हो गया. उसके खिलाफ भी 8 मामले दर्ज हैं. तीनों मंडी गोबिंदगढ़ से खन्ना की ओर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में कार से आ रहे थे.

 

एसएसपी गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने बताया कि सूचना मिलने पर एसपी आई जगविंदर सिंह चीमा, डीएसपी आई तरलोचन सिंह और सीआईए इंचार्ज गुरमेल सिंह के नेतृत्व में अमलोह रोड पर नाकाबंदी की गई थी. गोबिंदगढ़ साइड से आ रही ब्रेजा कार को रोककर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों के कब्जे से पुलिस ने दो पिस्टल और पूछताछ के बाद एक के घर से एक पिस्टल बरामद की. एसएसपी ने बताया कि आरोपी खन्ना में किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे.

मेरठ से लेकर आए थे पिस्टल

एसससपी गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल बोले- पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे यूपी के मेरठ से 6 पिस्टल लेकर आए थे. आरोपियों के खिलाफ एक केस 2018 में दर्ज किया था, उस समय उनके पास से 2 हथियार पकड़े गए थे. उस समय भी वे हथियार मेरठ से ही लेकर आए थे. वहीं, खुलासा हुआ कि 2018 में खन्ना में हुई 18 लाख की लूट के मामले में आरोपियों को धीरू ने ही हथियार दिए थे.

 

दोनों पर लुधियाना, मोहाली व खन्ना में दर्ज हैं संगीन मामले

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों पर असला एक्ट, धोखाधड़ी, इरादा कत्ल, पोक्सो एक्ट जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. इसमें अकेले गुरप्रीत पर खन्ना सदर में 2 असला एक्ट के 3 जबकि मारपीट का 1 थाना सिटी में अलग-अलग 10 केस दर्ज हैं. इसके अलावा मोहाली, समराला और लुधियाना में भी केस दर्ज हैं. वहीं, धीरू के खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं. जिसमें से मारपीट, इरादा कत्ल, साजिश, एनडीपीएस एक्ट के केस दर्ज हैं.