किडनी ट्रांसप्‍लांट के बाद पहली बार राज्यसभा पहुंचे अरुण जेटली

0
187
views

किडनी ट्रांसप्लांट के करीब तीन महीने बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली गुरुवार यानी की  आज राज्यसभा की बैठक में शामिल हुए. जेटली उच्च सदन के नेता भी हैं. उन्होंने उप सभापति चुनाव में हिस्सा लिया. मौजूदा मानसून सत्र में यह पहला मौका है जब जेटली सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेते दिखे.

उल्लेखनीय है कि आज सदन में उपसभापति पद के लिए चुनाव हुआ, जिसमें NDA उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह ने जीत दर्ज की. हरिवंश को उपसभापति बनाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की. वहीं अरुण जेटली ने कहा, हमें भरोसा है कि हरिवंश जी सदन की कार्यवाही पूरी ईमानदारी और सक्षमता से चलाएंगे.

गौरतलब है कि आज सदन में उपसभापति पद के लिए चुनाव राजग उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह उपसभापति को 125 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार हरिप्रसाद को 105 वोट मिले. सभापति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कई अन्य नेताओं ने जेटली के पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की.

वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल सकते हैं अरुण जेटली

मिली जानकारी के मुताबिक अरुण जेटली फिर से वित्त मंत्रालय संभालने जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली इस महीने के तीसरे हफ्ते यानी स्वतंत्रता दिवस के बाद वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल सकते हैं. अभी वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार पीयूष गोयल के जिम्मे है. मई में जेटली के किडनी ट्रांसप्लांट  हुई थी. उस समय वित्त और कार्पोरेट मामलों का मंत्रालय उनके पास था. उनकी सेहत खराब होने की वजह से दोनों मंत्रालय अस्थायी तौर पर पीयूष गोयल को सौंप दिया गए थे.