आशीष नेहरा ने बताया आखिर क्‍यों सबके सामने दी थी धोनी को गाली?

0
228
views

5 अप्रैल 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोका था. कहा जाता है और अक्सर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है जिसमें आशीष नेहरा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को गाली दे रहे हैं. बताया जाता है कि ये वीडियो उसी दिन का जब धोनी ने अपना पहला शतक जड़ा था, लेकिन सच्चाई ये नहीं है. इस बात का खुलासा खुद आशीष नेहरा ने किया है और स्वीकार किया है कि उन्होंने धोनी को गाली दी थी.

साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आशीष नेहरा ने कहा है, मुझे अच्छी तरह से याद है पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में था, जिसमें धोनी ने शतक जड़ा था. एक वीडियो वायरस हो रहा है, जिसमें मैं धोनी को गाली दे रहा हूं, क्योंकि एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ के बीच से फर्स्ट स्लिप में से शाहिद अफरीदी का कैच छूट जाता हो. लोग सोचते हैं के वाइजैग वाला मैच है, लेकिन ये मामला अहमदाबाद में खेले गए इसी सीरीज के चौथे मैच का है. हालांकि, मुझे स्वीकार करना चाहिए कि मैंने गलत व्यवहार किया.

आशीष नेहरा ने कहा, इससे पहली गेंद पर अफरीदी ने मेरे ओवर में छक्का जड़ा था. भारत-पाकिस्तान मैच में वैसे ही दबाव होता है और अचानक एक मौका बना तो वो छोड़ दिया. मैं खुद पर नियंत्रण नहीं रख सका और ऐसी स्थिति में खिलाड़ी अपनी आपा खो देता है. हालांकि, मैच के बाद किसी ने कुछ नहीं कहा, क्योंकि मैच में अक्सर ऐसा हो जाता है. ये वीडियो अब भी इतनी पॉपुलर इसलिए है, क्योंकि इसमें धोनी हैं.