130 मीटर लंबा छक्का जड़नेवाले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

0
20
views
SYDNEY, AUSTRALIA - DECEMBER 28: Aiden Blizzard of the Thunder plays a stroke on the leg side during the Big Bash League match between the Sydney Thunder and Adelaide Strikers at Spotless Stadium on December 28, 2015 in Sydney, Australia. (Photo by Brendon Thorne/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ऐडेन ब्लिजार्ड ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. आपको बता दें कि T20 क्रिकेट के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शुमार ब्लिजार्ड को 2008 के बिग बैश फाइनल में वाका ग्राउंड पर 130 मीटर लंबा छक्का जड़ने के लिए जाना जाता है.

Image result for बल्लेबाज एडेन ब्लिजार्ड ने क्रिकेट

वह बिग बैश लीग की पांच खिताब जीतने वाली टीमों का हिस्सा रहे. इनमें इस साल का खिताब जीतने वाली सिडनी थंडर्स की टीम भी शामिल है. उनके क्लब सिडनी थंडर्स ने बुधवार को इस बात की घोषणा की.

33 वर्षीय ब्लिजार्ड ने अपने 13 साल लंबे करियर में 21 प्रथम श्रेणी मैच, 41 लिस्ट एक मैच और 98 T20 मैच खेले. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 132.57 की औसत से 2043 रन बनाए. 21 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 966 रन बनाए जबकि लिस्ट एक क्रिकेट में उनके नाम 733 रन दर्ज हैं. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में साउथ ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के लिए खेले.

ब्लिजार्ड बिग बैश लीग जीतने वाली पांच टीमों का हिस्सा रहे, जिनमें उन्होंने तीन खिताब विक्टोरिया के साथ, एक खिताब रेडबैक्स और एक खिताब सिडनी थंडर्स के साथ जीता.

ब्लिजार्ड को आईपीएल में सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग करने का भी मौका मिला था, ब्लिजार्ड को ये मौका 2011 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए मिला.

ऐडेन ब्लिजार्ड ने अपने संन्यास के फैसले के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा, ‘मेरे एमबीए के दो यूनिट्स बाकी हैं, अब मैं अपनी पत्नी के बिजनेस में सपोर्ट करना चाहता हूं. मैंने क्रिकेट को काफी वक्त दिया और इसे प्यार किया, लेकिन अब एक पारिवारिक व्यक्ति बनने और पेशेवर तरीके से खेलने के अलावा कुछ करने का समय है.