ऑस्ट्रेलिया की वनडे रैंकिंग में जबरदस्त गिरावट, 34 साल के सबसे निचले स्तर पर

0
207
views

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी ) ने सोमवार को अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग में जबरदस्त गिरावट आई. वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने 34 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गई है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया छठे नंबर पर है.

मौजूदा विश्व विजेता पिछले दो साल से कम में नंबर-1 से छठे स्थान पर आ गई है. साल 1984 में ऑस्ट्रेलिया की वनडे रैंकिंग नंबर-6 थी. इस समय ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया को पांचवें स्थान पर वापस आने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना होगा.

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर इंग्लैंड है. टीम इंडिया दूसरे, साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर पर है. इस समय इंग्लैंड के 124, भारत के 122 और दक्षिण अफ्रीका के 113 और चौथे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के 112 अंक हैं. जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों के ही 102 अंक हैं. स्थित बांग्लादेश 93 अंक के साथ सातवें स्थान पर है. वहीं आठवें स्थान पर श्रीलंका (77) और नौवें स्थान पर वेस्टइंडीज (69). 63 अंकों के साथ अफगानिस्तान दसवें स्थान पर है.