दिल्ली: 13-15 अगस्त को इन रूटों पर जाने से बचें, कई रूटों को किया गया डाइवर्ट

0
383
views

देशभर में 15 अगस्त को 71वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इसको लेकर देशभर में तैयरियां जोरों पर हैं. वहीं भारत की राजधानी दिल्ली में खास तैयारियां की जा रही हैं. सीमा पर लगातार जारी घुसपैठियों की कोशिश के बाद दिल्ली में सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किया गया है.  सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में आतंकी अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं दिल्ली में 15 अगस्त को होने वाले भव्य कार्यक्रम को लेकर भी खास तैयारियां की गई है.

राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त के दिन किसी भी तरह से किसी भी नागरिक को कोई असुविधा न हो इसके लिए विशेष प्रबंध किया जा रहा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को होने वाले समारोह के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं, ताकि सड़कों पर किसी तरह की कोई अव्यवस्था न फैले. ट्रैफिक पुलिस ने खास तौर पर लाल किला तक जाने वाले विभिन्न रूटों को डाइवर्ट किया है तो वहीं कई नए रास्तों को आम जनता के लिए बंद भी किया गया है.

आपको बता दें कि सोमवार 13 अगस्त को लालकिला में होने वाले समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से भी सभी रूट डायवर्ट किए गए हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात सुविधा के लिए एक नया एडवाइजरी जारी किया है. इस नए एडवाइजरी में उन रास्तों का जिक्र किया गया है जिसका इस्तेमाल सोमवार 13 अगस्त और बुधवार 15 अगस्त को किया जाना है. साथ हीं उन रास्तों को बारे में भी बताया गया है जिनके इस्तेमाल से बचना है. बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लालकिला के आस-पास की सड़कों को 15 अगस्त सुबह 4 बजे से लेकर दिन के 11 बजे तक के लिए बंद रहेगा.

13 अगस्त और 15 अगस्त को ये रास्ते रहेंगे बंद

आपको बता दें कि दिल्ली यातायात पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक कुछ रास्ते बंद रहेंगे। आम लोग इन रास्तों के इस्तेमाल से बचें. नए एडवाइजरी के मुताबिक ये रास्ते 13 और 15 अगस्त को बंद रहेंगे. इन सड़कों पर केवल वही लोग जा पाएंगे जिनके पास गृह मंत्रालय की ओर से जारी किया गया निमंत्रण पत्र या फिर गाड़ी पर पार्किंग लेबल लगा होगा. बता दें कि ये रास्ते सुबह 4 बजे से लेकर दिन के 11 बजे तक बंद रहेंगे. ये रास्ते हैं…

  • चांदनी चौक से लालकिला
  • नेता जी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट
  • एसपी मुख़र्जी मार्ग से यमुना बाजार
  • रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग
  • दरियागंज से रिंगरोड
  • जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल

इन रूटों पर जाने से बचें

दिल्ली यातायात पुलिस ने आम लोगों को इन रास्तों के इस्तेमाल से भी बचने की हिदायत दी है. नए एडवाइजरी के मुताबिक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुरशाह ज़फर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रिंग रोड, ISBT ब्रिज से बचने के लिए कहा गया है. बता दें कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने 14 अगस्त रात 11 बजे से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक दिल्ली के किसी भी बॉर्डर से भारी कमर्शियल वाहन की आवाजाही पर रोक लगा दी है. हालांकि ISBT बस टर्मिनल से चलने वाले अंतर्राज्कीय बसें 15 अगस्त सुबह 9 बजे के बाद चल सकेंगी. बता दें कि आतंकी हमले को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है और किसी तरह से भी कोई चूक नहीं होने देना चाहती है.