पंजाब में हुक्का और शीशा बार पर लगा बैन, कैबिनेट की बैठक में फैसला

0
348
views

चंडीगढ़ में सोमवार को पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की. पंजाब कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. इसके साथ ही मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र को लेकर भी चर्चा की गई.

बैठक में पंजाब कैबिनेट ने राज्य में हुक्का बार और शीशा बार पर स्थाई प्रतिबंध लगाने का फैसला किया. सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादों से संबंधित 2003 एक्ट में संशोधन को भी मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही पंजाब हेल्थ एंड वेलफेयर ग्रुप बी एम्प्लॉय के सर्विस रूल्स में संशोधन किया गया है.

बैठक के बाद पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब में मंत्री अब खुद भरेंगे अपना टैक्स भरेंगे, इसके लिए विधानसभा में बिल लाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पंजाब में नए डॉक्टर्स को नॉर्मल पे-स्किल दिया जाएगा. उन्हें पहले 3 साल बेसिक पे दी जाती थी.

वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बताया कि बैठक में अवैध कॉलोनी को रेगुलर करने के लिए बिल को मंजूरी दी गई है. इसकी कट ऑफ डेट 19 अप्रैल 2018 रखी गई है. उन्होंने बताया कि पंजाब में करीब 7 हजार कॉलोनी अवैध हैं. 500 गज के प्लॉट के लिये करीब 500 रुपये रखे गए हैं. वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन बनाना जरूरी है. पंजाब में नई कॉलोनी से जो फीस की जा रही है उसी के मुताबिक फीस ली जा रही है.