BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के ड्रीम प्रोजेक्ट पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड लगा रहे हैं अडंगा !

0
143
views

BCCI अध्यक्ष और टीम इंडिया  के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली  के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी चार देशों की सुपरसीरीज का प्रस्ताव खटाई में पड़ता दिख रहा है.

  • इस मामले में अभी तक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की सहमति नहीं मिलने के बाद सौरव गांगुली ब्रिटेन रवाना हो गए हैं, जहां वो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करेंगे.
  • ये भी देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ सौरव गांगुली की बातचीत में क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी भी शामिल होंगे या नहीं.
  • सूत्रों के अनुसार चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट के मुद्दे पर बात करने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष  सौरव गांगुली  बुधवार को ब्रिटेन रवाना हो गए हैं.
  • जिन मुद्दों पर बात की जानी है, उनमें सबसे अहम फ्यूचर टूर प्रोग्राम में इस टूर्नामेंट को फिट करना है.
  • इसके अलावा इस टूर्नामेंट की रूपरेखा क्या रहने वाली है, इसे लेकर भी संबंधित पक्षों के बीच चर्चा की जानी है.

हर साल चार देशों का टूर्नामेंट
माना जा रहा है कि सौरव गांगुली और इंग्लैंड के अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी भी इस बातचीत का हिस्सा हो सकते हैं. हालांकि इसे लेकर अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता. गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद संभालने के अगले ही दिन ऐलान कर दिया था कि बोर्ड हर साल इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और एक अन्य शीर्ष देश के साथ चार देशों का टूर्नामेंट आयोजित करने पर विचार कर रहा है. सौरव गांगुली ने इसे लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों से भी बात की थी.

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक नहीं दी सहमति
क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, सौरव गांगुली  के साथ हुई बैठक के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड  ने बयान जारी कर कहा था कि वो आईसीसी सदस्यों से बात करके ये देखेंगे कि क्या इस विचार पर आगे बढ़ा जा सकता है. यहां तक कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. मगर बावजूद इसके इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की हामी नहीं भरी है. माना जा रहा है कि इसके पीछे बड़ी वजह व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम है, जिसके बीच में चार देशों के इस टूर्नामेंट के लिए जगह निकाल पाना मुश्किल लग रहा है.