BCCI अध्यक्ष का बयान, कहा- दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा डे-नाइट टेस्ट मैच

0
56
views

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में जल्द ही टीम इंडिया उतरने वाली है, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसपर बड़ा फैसला ले लिया है. खबरों के मुताबिक अगले साल 2021 में इंग्लैड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम सरदार पटेल स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. दिल्ली में हुई बैठक में गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला लिया है.

सरदार पटेल स्टेडियम है बेहद खास
बता दें सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. मोटेरा में इसे 700 करोड़ की लागत में बनाया गया है. इस स्टेडियम में एक साथ 1.10 लाख लोग मैच देख सकते हैं. बता दें सरदार पटेल स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. इस आलीशान स्टेडियम में 6 कॉरपोरेट बॉक्स, 4 ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं. इस स्टेडियम में LED लाइट्स लगी हुई हैं, जहां डे-नाइट टेस्ट देखने और खेलने का अलग ही मजा होगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे-नाइट टेस्ट
इसके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला भी लिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है.