‘आप’ बैठक में भगवंत मान का इस्तीफा रद्द करने को लेकर प्रस्ताव पारित

0
201
views

जालंधर 

चंडीगढ़ में बलबीर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब आम आदमी पार्टी की बैठक हुई. बैठक में भगवंत मान के इस्तीफे को लेकर चर्चा की गई. बैठक में भगवंत मान के इस्तीफा रद्द करने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से लिखित माफी मांगने के मामले पर नाराज चल रहे AAP के पंजाब प्रभारी और सांसद भगवंत मान ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. भगवंत मान ने सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए लिखा कि मैं आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं लेकिन ड्रग्स माफिया और हर तरह के भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

खैरा का हैरान करने वाला फेसबुक पोस्ट

आम आदमी पार्टी में खैरा मुद्दे पर पंजाब से लेकर दिल्ली तक चल रही कंट्रोवर्सी के बीच सांसद भगवंत मान ने फेसबुक पर एक पोस्ट से सभी को हैरान कर दिया. भगवंत मान ने लिखा- हां मैं पंजाब विरोधी हूं क्योकि मैं पार्लियामेंट में पंजाब के हकों की बात करता हूं. मैं कैंसर के मरीजों का फ्री इलाज करवा देता हूं. मैं विदेशों में फंसे पंजाबियों को वापस लाने में मदद करता हूं.  मैंने किसी अवैध माइनिंग में हिस्सा नहीं डाला. मेरे ऊपर कोई रेप का केस नहीं है. मैंने दिन रात मेहनत करके लुटेरों को चुनाव में हराया. मेरे ऊपर बेअदबी का केस नहीं है.

दरअसल बठिंडा कन्वेंशन में कुछ विधायक खैहरा के हक में दिखाई दिए, वहीं सांसद भगवंत मान नदारद थे. जिस पर आप वालंटियरों ने भगवंत मान को ही निशाने पर ले लिया. तय हुआ कि कन्वेंशन में शामिल न होने वाले पार्टी के ‘विरोधी’ नेताओं को घुसने नहीं दिया जाएगा. इसलिए मान को सफाई देनी पड़ी.

मान ने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डालने के तुरंत बाद लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. लोगों ने भगवंत मान के कार्यों को कबूलते हुए जहां बठिंडा कन्वैंशन वाले दिन AIIMS में दाख़िल होने को निशाना बनाया, वहीं दिल्ली वालों के आगे झुकने संबंधित भी भड़ास निकाली.