संत भय्यू जी महाराज का हुआ अंतिम संस्कार

0
313
views

आत्महत्या करने वाले आध्यात्मिक संत भय्यू जी महाराज का अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले  उनके अनुयायियों के लिए भय्यू जी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया.

मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल संत माने जाने वाले भय्यू जी महाराज ने इंदौर की सिल्वर स्प्रिंग कॉलोनी स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली थी. जिसके बाद शहर के बॉम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इंदौर में आज दोपहर 1 बजे भय्यू जी महाराज का अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले भय्यू जी महाराज का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे तक उनके पुराने घर पर रखा गया. घर से उनका शव आश्रम ले जाया जाएगा और दोपहर 12.30 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. जिसके बाद 1 बजे सयाजी मुक्ति धाम पर उनकों अंतिम विदाई दी गई.

आपको बता दे कि भय्यू जी महाराज के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोई मेरे परिवार की जिम्मेदारी कोई उठा ले. मैं जा रहा हूं, बहुत तनाव में हूं. ऊब चुका हूं.

पुलिस अब इस मामले की तफ्तीश कर रही है. उनकी मौत के बाद कई पहलू सामने आ रहे हैं. सूत्रों से ये भी जानकारी मिल रही है उनकी पहली पत्नी की बेटी और मौजूदा पत्नी के बीच संपत्ति को लेकर भी विवाद चल रहा है, जिससे घर में कलह का माहौल था. बता दें कि पहली पत्नी की मौत के बाद 50 साल के भय्यू जी ने पिछले साल ही दूसरी शादी की थी.