बिलावल भुट्टो का बयान, कहा- पाक अब PoK बचा ले तो बड़ी बात

0
125
views

कश्मीर (Kashmir) के बारे में पाकिस्तान (Pakistan) ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को प्रभावित करने की बहुत कोशिश की लेकिन वह असफल रहा. अब इन सबके बाद पाकिस्तान को PoK के भी हाथों से छिनने का डर खाए जा रहा है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने मंगलवार को कहा कि पहले हम कश्मीर की बात करते थे. अब हम मुजफ्फराबाद को बचाने की योजना बना रहे हैं.

  • पाकिस्तान के कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने के प्रयासों को झटका लगने के बाद अब पाकिस्तान PoK को बचाने के प्रयासों में जुटा हुआ है.
  • इस बात की झलक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो की बात में दिखी.
  • बिलावल ने मंगलवार को कहा था कि पहले हम कश्मीर के बारे में बात करते थे, अब हम मुजफ्फराबाद के बारे में सोच रहे हैं कि इसे कैसे बचाया जाए?
  • बिलावल ने यह भी माना की पाकिस्तान के नॉन स्टेट एक्टर्स यानी आतंकवादी भारत में आतंकवादी हमलों को अंजाम देते हैं, हालांकि वो इन आतंकियों को सरकार से अलग रखते दिखे.
  • उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत के सहयोग से ही इन आतंकियों पर लगाम लगा सकता है और अकेले दम पर इन आतंकियों को रोक पाने में सक्षम नहीं है.

कश्मीर बेचने का आरोप
इससे पहले पाकिस्तान सरकार (Government of Pakistan) पर अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत कश्मीर (Kashmir) को बेचने का आरोप लगाया गया था और सरकार को गिराने के लिए जल्द ही इस्लामाबाद (Islamabad) को घेरने की चेतावनी दी थी. यह आरोप और किसी ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के संयुक्त विपक्ष के मल्टी-पार्टी कॉन्फ्रेंस (MPC) ने पाकिस्तान सरकार पर अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत कश्मीर को बेचने का आरोप लगाया था और सरकार को गिराने के लिए जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी को घेरने की चेतावनी दी थी.