मध्यप्रदेश में बीजेपी का महाकुंभ, साथ दिखेंगे पीएम मोदी और शाह

0
372
views
मध्यप्रदेश 

मध्यप्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की यात्रा पहले से ही निकली जा रही है और आज भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

भोपाल के जम्बूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. आयोजन के दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक समागम होने का दावा किया जा रहा है.  माना जा रहा है कि इस आयोजन पर बीजेपी 100 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. यहीं से भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज होगा.

25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर भोपाल के जम्बूरी मैदान में होने वाले राजनैतिक कार्यकर्ता समागम ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ के लिए ‘अटल महाकुंभ परिसर’ सजकर तैयार है.

जुटेंगे 12 लाख से अधिक कार्यकर्ता

बीजेपी के मुताबिक इस महाकुंभ में प्रदेश भर से करीब 12 लाख कार्यकर्ता आएंगे. इसी के मद्देनजर तैयारियां की जा रही हैं. आयोजन समिति के एक सदस्य के मुताबिक, पार्टी ने हर बूथ से 20 कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा है.  सभा स्थल तक पहुंचने के लिए 20 गेट बनाए गए हैं, जहां 125 मेटल डिटेक्टर फ्रेम लगाए गए हैं.  मध्य प्रदेश में कुल 65,341 बूथ हैं.

कार्यकर्ताओं के लिए चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

महाकुंभ में कार्यकर्ताओं को लाने के लिए बसों की व्यवस्था के साथ-साथ विशेष ट्रेनें भी चलवाने का प्रबंध किया गया है. रेलवे की तैयारियों का जायजा खुद रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भोपाल पहुंचकर लिया. इस महाकुंभ की वजह से रेलवे ने 25 सितंबर को होने वाली अपनी भर्ती परीक्षा भी रद्द कर दी है.