जयपुर दौरे पर अमित शाह, कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

0
215
views

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का सितंबर माह में प्रदेश का तीसरा और जयपुर का दूसरा दौरा हैं. बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अमित शाह जयपुर में होंगे. अहम यह है कि अब तक बीजेपी अध्यक्ष के कार्यक्रमों से दूर रहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार शाह के साथ मंच साझा करेंगी.

सबसे पहले धानक्या में दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का लोकार्पण करेंगे इसके बाद बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. शाम को विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक लेकर चुनावी दिशा तय करने का काम होगा. कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी. लोकार्पण समारोह के बाद अमित शाह धानक्या गांव में 35 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस कार्यकर्ता सम्मेलन में शाह के साथ पीयूष गोयल, वसुंधरा राजे और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी शामिल होंगे.

बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद शाह जयपुर में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक का संयोजक केंद्रीय कृषि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को बनाया गया है. बता दें कि शेखावत को अध्यक्ष बनाने को लेकर वसुंधरा राजे और अमित शाह में तनातनी चल रही थी. अब तक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चुनाव प्रचार अभियान की कमान अपने हाथ में ले रखी थी तो पार्टी की तरफ से अमित शाह के कार्यक्रम बनाए जा रहे थे. अब माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार का सारा जिम्मा विधानसभा चुनावप्रबंधन समिति को दिया जाएगा.

गौरतलब है कि 11 सितंबर से अब तक अमित शाह जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और सम्मेलन कर चुके हैं. लेकिन इन सम्मेलनों में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद नहीं रहीं. मुख्यमंत्री राजे इस दौरान राजस्थान गौरव यात्रा में व्यस्त रहीं. हालांकि एक-दो बार ऐसा समय भी आया जब मुख्यमंत्री की यात्रा नहीं थी और शाह की राजस्थान में सभा थी लेकिन वसुंधरा राजे और अमित शाह एक मंच पर दिखाई नहीं दिए. जिसे लेकर सियासी गलियारों में गुटबाजी की चर्चाएं हुईं.

हालांकि बुधवार को ऐसा नहीं होगा. स्मारक के लोकार्पण समेत बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन और चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में भी दोनों साथ नजर आएंगे.