ब्रैंडन मैकुलम ने बताया उनकी इस एक पारी ने बदली दी थी उनकी जिंदगी

0
179
views

आईपीएल 2008 की जब शुरूआत हुई थी तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में ही ऐसी पारी खेली जिसे आज तक कोई भी फैन भुला नहीं पाता. ये मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. कोलकाता नाइट राइडर्स का ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था. ब्रैंडन मैकुलम ने 73 गेंदों पर 158 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद मैकुलम की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई.

ब्रैंडन मैकुलम ने केकेआर डॉट इन से कहा, मुझे सभी प्रतिक्रियाएं अच्छे से याद नहीं हैं, लेकिन मुझे याद है कि गांगुली ने उस रात क्या कहा था. ब्रैंडन मैकुलम ने बताया, दादा ने कहा था कि तुम्हारी जिंदगी हमेशा के लिए बदलने वाली है. मुझे नहीं पता था कि उनका मतलब क्या है, लेकिन अगर आगे देखकर कहूं तो मैं उनसे 100 फीसदी सहमत हूं. शाहरुख खान ने कहा था कि तुम हमेशा नाइट राइडर्स के साथ रहोगे.

पूर्व विकेटकीपर ने कहा, मैं नाइट राइडर्स के साथ था और फिर मैं रिलीज कर दिया गया. लेकिन हमने सब कुछ अच्छे से खत्म किया था. ब्रैंडन मैकुलम की नाइट राइडर्स में वापसी हुई है और वो इस सीजन कोच बनकर लौटे हैं. बता दें कि इस खिलाड़ी के जरिए खेली गई ये बेहतरीन पारी अभी भी आईपीएल में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. उनसे आगे क्रिस गेल हैं जिन्होंने 175 रनों की पारी खेली थी.