CAA पर दिल्ली में बवाल, जाफराबाद-मौजपुर मेट्रो स्टेशन बंद

0
147
views

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है. जाफराबाद में सीएए के समर्थन में धरना दे रही भीड़ पर पत्थरबाजी की गई है. बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से ईंट-पत्थर चलने लगे. पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं. इलाके में अभी भी तनाव का माहौल है. जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही सड़क का एक हिस्सा अभी भी बंद है.

इसके अलावा मालवीय नगर के हौजरानी इलाके में भी तनाव का माहौल है. जाफराबाद में पथराव के बाद रविवार रात हौजरानी में भी बवाल हुआ. कुछ प्रदर्शकारियों ने ट्रैफिक जाम करने की कोशिश की. दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर महिला पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की का आरोप लगाया. कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है. देर रात तक प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह प्रदर्शन करने की कोशिश की. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया.

क्या है पूरा मामला

जाफराबाद में शाहीनबाग की तर्ज पर महिलाओं ने सीएए के खिलाफ सड़क बंद कर दिया. इसके विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के नेतृत्व में समर्थक धरने पर बैठ गए. इसी भीड़ पर अचानक पत्थरों से हमला कर दिया गया और फिर देखते ही देखते इलाके में बवाल मच गया. दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ. जब हालात काबू से बाहर होने लगे, तब दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.

हौजरानी में भी बवाल

जाफराबाद में बवाल थमा ही नहीं था कि मालवीय नगर के हौजरानी में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया. हौजरानी के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया, जबकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जवानों के साथ बदसलूकी का इल्जाम लगाया.