J&K : PAK की फायरिंग में अब तक 4 नागरिकों की मौत, 30 घायल

0
552
views

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान की ओर से जारी गोलाबारी में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. पाकिस्तान की फायरिंग में सांबा में 2, आरएसपुरा और हीरानगर में एक-एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है. जबकि इस गोलाबारी में 30 के करीब नागरिक घायल हुए हैं. बुधवार सुबह कठुआ जिले से हीरानगर में सीमा पार से फायरिंग में राम पॉल नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इससे पहले आरएस पुरा सेक्टर में एक महिला की मौत हो गई थी. जबकि अखनूर के सेरी पल्ली गांव में एक मासूम की भी गोली लगने से मौत हुई है.

पाकिस्तान की ओर से हीरानगर, सांबा, रामगढ़, अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में गोलाबारी की जा रही है. पाकिस्तान की ओर से बस्तियों पर 80 एमएम से लेकर 120 एमएम तक के मोर्टार दागे जा रहे हैं. बीएसएफ पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

लगातार फायरिंग को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पांच किमी. के आसपास सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद किया गया है. पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग की वजह से करीब 40 हजार लोगों ने अपना घर छोड़कर सरकार की ओर से बनाए गए कैम्पों या रिश्तेदारों के घरों पर पनाह ली है.