आज से 31 मई तक बंद रहेगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, यात्रियों को होगी दिक्कत

0
361
views

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट आज से 31 मई तक बंद रहेगा. वहां रनवे के विस्तार और मरम्मत किया जाना है. इस दौरान चंडीगढ़ से देश-विदेश में जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. रनवे की एक्सटेंशन को लेकर चंडीगढ़ से उड़ने वाली सभी उड़ानें रद्द रहेंगी और हवाई उड़ान भरने वाले यात्रियों को दिल्ली का रुख करना पड़ेगा.

दिल्ली जाने वाली शताब्दी ट्रेन में एक्स्ट्रा कोच

उधर,चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर रद्द होने वाली उड़ानों के कारण दिल्ली जाने वाली शताब्दी ट्रेन में अंबाला रेल मंडल ने एक्स्ट्रा कोच लगाया है. चंडीगढ़ से सफर करने वाले यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए आज से 31 मई तक चंडीगढ़ दिल्ली शताब्दी में एक्स्ट्रा कोच लगा कर चलाया जाएगा ताकि प्रति दिन यात्रियों को चंडीगढ़ से दिल्ली और दिल्ली से चंडीगढ़ लाया जा सके.

15 दिन में 80,000 से ज्यादा यात्री होंगे प्रभावित 

हवाईअड्डे के 15 दिन बंद रहने के चलते 80,000 से ज्यादा यात्री प्रभावित होंगे.  रोजमर्रा की जिंदगी में चंडीगढ़ से हवाई सफर करने वाले यात्रियों की मानें तो उन्हें जहां ज्यादा समय और पैसे खर्च करके अब दिल्ली से उड़ान भरनी पड़ेगी. वही कुछ यात्रियों को अपने कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा है जिससे वो काफी परेशान हैं. 27 फरवरी से उड़ानें दोबारा शुरू हो जाएंगी.

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार और मरम्मत किया जाना है. यह रनवे के विस्तार का दूसरा चरण है. इससे पहले के चरण में 12 फरवरी से 26 फरवरी तक चंडीगढ़ एयरपोर्ट का कामकाज बंद था.

बताया जा रहा है कि बड़े विमानों के संचालन के मद्देनजर रनवे की लंबाई 9,000 फीट से बढ़ाकर 10,400 फीट की जा रही है. इससे विमान संचालन कंपनियां भविष्य में शहर को अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया जैसे गंतव्यों से जोडऩे में सक्षम होंगी. हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) द्वारा नियंत्रित है, जो यहां एक परिवहन स्क्वाड्रन संचालित करता है.