चरखी दादरी : ग्रीन कॉरिडोर का मामला, किसानों का प्रदर्शन जारी

0
296
views

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा नारनौल से गंगेहड़ी तक बनाए जा रहे ग्रीन कॉरिडोर को लेकर किसान और सरकार के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. किसान कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की गई भूमि का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर लगातार धरना और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

चरखी दादरी में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है. वहीं आज किसान रेल रोको आंदोलन कर रहे हैं. जिसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है. किसान जमीन अधिग्रहण का मुआवजा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं और अपनी मांग को लेकर पिछले लंबे वक्त से अपना विरोध जता रहे हैं. वहीं किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए चरखी दादरी में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. रेलवे और हरियाणा पुलिस की चार कंपनियां तैनात हैं, जिला उपायुक्त ने धारा एक सौ चवालिस लागू कर दी है. वहीं स्थिति पर नजर बनाए रखने और तुरंत एक्शन के लिए पांच ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है.

इससे पहले प्रशासन ने किसानों के आंदोलन को रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इस मामले में DC ने किसानों से अपील है कि सरकार और प्रशासन जमीन का रिवाइज्ड रेट निर्धारित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, ऐसे में किसानों को आंदोलन की जगह प्रशासन का सहयोग करना चाहिए.