अब कच्चे कर्मचारियों को भी नियमित के समान मिलेगा वेतन- CM मनोहर लाल

0
2503
views

हरियाणा सरकार की ओर से कच्चे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. सरकार ने सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्के कर्मचारियों के समान वेतन देने का फैसला किया है.

  • कच्चे कर्मचारियों को मिलेगा पक्के कर्मचारियों के समान वेतन
  • मेवात, भिवानी और यमुनानगर में हटाए गए हड़ताली कंप्यूटर आपरेटर्स को फिर से ज्वाइन कराने के लिए जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे.
  • इस महीने के अंत में कार्यकाल पूरा कर रहे कंप्यूटर टीचर्स और लैब अटेंडेंट को भी एक्सटेंशन दी जाएगी

कच्चे कर्मचारी संघ के बैनर तले गुरुवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के साथ दर्जन भर संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच यह सहमति बनी.  इसके अलावा कई अन्य मांगों पर भी सरकार ने सकारात्मक रुख दिखाया. कच्चे कर्मचारियों के संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा और महासचिव सुरेंद्र प्योंत ने कई विभागों में लगे कर्मचारियों की मांगें प्रधान सचिव के सामने रखीं. इनमें से कई पर सहमति बन गई.

पशुपालन विभाग के AI वर्कर के मुद्दे पर विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ अलग से बैठक होगी. इसी तरह बिजली कर्मचारियों की मांगों को सुलझाने के लिए बिजली निगमों के प्रबंध निदेशक शत्रुजीत कपूर बैठक लेंगे.

वहीं अतिथि अध्यापकों के मसले का समाधान जल्द होने की घोषणा करते हुए CM के प्रधान सचिव ने कहा कि पॉलिटेक्निक कालेजों में लगे गेस्ट लेक्चरर को एक्सटेंशन लेक्चरर की तर्ज पर 12 महीने काम और पूरा वेतन दिया जाएगा. अनुबंध पर लगे अनुदेशक भी बरकरार रहेंगे. कर्मचारियों के सर्विस रूल में संशोधन जल्द होगा जिसके लिए राज्य स्तरीय कमेटी बनाई गई है