CM मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किलोमीटर स्कीम पर बड़ा बयान दिया

0
183
views

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal ) ने रोडवेज की हड़ताल के एलान पर बड़ा बयान दिया. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि जो कर्मचारी किलोमीटर स्कीम को वापस लेने के लिए के लिए कह रहे हैं उनको बता दें कि किलोमीटर स्कीम वापस नहीं होगी. हर राज्य की अपनी किलोमीटर स्कीम है, हमारी भी इसी तरीके से किलोमीटर स्कीम बनाई गई है.

CM मनोहर लाल ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल ना हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और बातचीत से कोशिश की जाएगी. सीएम ने कहा अगर रोड़वेज कर्मचारी हड़ताल पर जाते है तो लोगों को असुविधा नहीं आने दी जाएगी इसके लिए व्यवस्था की जाएगी.

  • सभी राज्यों में किलोमीटर स्कीम लागू है- CM मनोहर लाल
  • किलोमीटर स्कीम वापस नहीं होगी- CM मनोहर लाल
  • रोडवेज कर्मचारी हड़ताल न करें, लोगों को परेशानी होती है- CM मनोहर लाल

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों को बधाई देना चाहूंगा कि हरियाणा में विरोध प्रदर्शन जरूर हुए लेकिन सब शांतिपूर्ण रहा. ऐसे निर्णय 70 साल से देश में नहीं हुए. जब ये एक्ट पारित हुआ उसके बाद लोगों को गुमराह किया गया.

सिटिज़न एक्ट 1955 का है इसमें 8 बार संशोधन हो चुका है. 1950 में नेहरू लियाक़त समझौता इस सन्दर्भ में हुआ था. भारत मे अल्पसंख्यकों का पूरा ख्याल रखा गया जबकि पाकिस्तान में उन्हें कोई अधिकार नहीं दिए गए. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी 23 फीसदी से घटकर 3 फीसदी रह गई, बांग्लादेश में भी यही हाल है.