इजरायल दौरे से पहले सीएम मनोहर लाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

0
342
views

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक बार फिर से विदेश दौरे की तैयारी में हैं. आज शाम को दिल्ली से उनकी विदेश के लिए फ्लाइट रवाना हुई. इस बार मुख्यमंत्री इजरायल अौर यूके के दौरे पर रवाना हो गए हैं. हालांकि इजरायल पर मुख्यमंत्री का पहली बार जा रहे हैं, जहां सेमिनार को अडेंट करेंगे. इन दोनों देशों के दौरे के बाद मुख्यमंत्री 14-15 को वापस आएंगे.

अपने दौरे से पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.  प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने इजरायल के पीने के खारे पानी को पीने योग्य बनाने की बात की. साथ ही सीएम ने यूके के साथ एक्सेस इंडिया प्रोग्राम और  यूके के प्रोजेक्ट हरियाणा में लगे इस पर भी बातचीत की जाने की बात की.

सरकार बनने के बाद उनका ये तीसरा दौरा है. इससे पहले मुख्यमंत्री अमेरिका, चीन अौर जापान का दौरा कर चुके हैं. अपने दस दिवसीय इजराइल अौर यूके दौरे में मुख्यमंत्री का ध्यान निवेश पर रहेगा. इजराइल के प्रतिनिधियों से पहले भी मुख्यमंत्री की बातचीत होती रही है. खेती के मामले में इजराइल आधुनिक तकनीकों से लैस है. साथ ही जल संरक्षण के लिए इजराइलियों द्वार प्रयोग में लाई जाने वाली तकनीक पर भी हरियाणा का ध्यान है.