कोरोना वायरस को लेकर सीएम मनोहर लाल का संदेश, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

0
208
views

कोरोना वायरस का प्रकोप हरियाणा में भी आ चुका है. जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार मनोहर लाल खट्टर ने लोगों के लिए एक संदेश जारी किए हैं. इस संदेश को सोशल मीडिया पर लोगों के बीच साझा किए है. ट्वीट के जरिए मनोहर सरकार ने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि कोरोना वायरस से न तो डरें और न ही घबराएं.

इस वायरस से संबंधित जानकारी के लिए जारी किए गए इन नंबरों पर फोन कर सकते हैं. सावधान रहें, सतर्क रहें. सरकार ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति जुकाम, सर्दी, बुखार से ग्रसित हैं तो वह तुंरत सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज कराएं. हम कोरोना की जांच के लिए प्राइवेट लेबोरटरी को अधिकृत नहीं किया है. हालांकि, अभी तक कोई भी मरीज कोरोना से संक्रमित नहीं पाया गया है.

राज्य हेल्पलाइन नंबर- 8558893911

जिला हेल्पलाइन नंबर- 108

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संदिग्ध मामलों के 44 नमूने बुधवार तक जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 38 में कोरोना वायरस नेगेटिव पाया गया. अभी 6 लोगों की रिपोर्ट बाकी है. इसमें 4 गुरुग्राम और पंचकुला के दो मरीज शामिल हैं. किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में 1,206 बेड वाले 270 से अधिक आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.