Unlock 3: पंजाब में खुल सकते हैं कोचिंग सेंटर, सीएम ने डिप्टी कमिश्‍नरो से मांगे सुझाव

0
313
views

केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक 3.0 में जिम खोलने की इजाजत देने के बाद पंजाब सरकार भी जिम और कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति देने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में डिप्टी कमिश्नरों से इस संबंध में सुझाव मांगे हैैं। इसके बाद पंजाब सरकार फैसला करेगी।

डिप्टी कमिश्नरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा समीक्षा मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोई भी फैसला जमीनी स्थिति से अवगत होने के बाद ही किया जाएगा। उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को अपने सुझाव और विचार मुख्य सचिव विनी महाजन तक पहुंचाने के लिए कहा है।

Fear, uncertainty and social distancing: How private coaching ...

मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नौजवानों की तरफ से जिम और कोचिंग संस्थान खोले जाने की काफी मांग की जा रही थी, लेकिन इस संबंधी रूपरेखा बनाने के लिए गंभीरता से सभी विकल्पों पर गौर किया जाना जरूरी है।

स्वास्थ्य सलाहकार डॉ. केके तलवाड़ ने कहा कि वैज्ञानिक तौर पर आंकड़े यह दर्शाते हैं कि मास्क डालना लॉकडाउन की तरह ही असरदार है। यह न सिर्फ वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकता है बल्कि मौत की दर भी घटाता है।

बैठक में डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि 23 मार्च से 29 जुलाई तक नियमों के उल्लंघन के विभिन्न मामलों में 14,384 केस दर्ज हुए और 19,850 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। 5,50,150 व्यक्तियों को कोविड दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर जुर्माने किए गए।

दुकानदारों के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल और शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने संबंधी रिपोर्टों मुख्यमंत्री गंभीर नोटिस लिया। उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को निर्देश दिए कि पहली गलती होने पर तीन दिन के लिए दुकानें बंद की जाएं और लगातार गलती दोहराए जाने पर ज्यादा दिन के लिए कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इस समय पर 64 माइक्रो-कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें से जालंधर में 16 जोन हैं।