गुरुग्राम के दो और निजी अस्पतालों पर लगे गंभीर आरोप

0
407
views

गुरुग्राम में लगातार निजी अस्पतालों पर उठ रहे सवालों के बीच अब दो और अस्पतालों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. शिकायत में दोनों अस्पतालों पर लापरवाही बरतते हुए मोटी रकम वसूलने का आरोप लगाया गया है.

पारस अस्पताल में युवक की मौत

पारस अस्पताल पर आरोप लगा है कि मानेसर के रहने वाले दीपक के फेफड़ों में पानी भर जाने के कारण उसे 19 फरवरी को भर्ती किया था जिसकी लापरवाही के कारण मौत हो गई. जिसके बाद पीड़ित परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी. इस पूरे मामले पर पारस अस्पताल प्रबंधन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

कोलंबिया अस्पताल में महिला की मौत

वहीं कोलंबिया अस्पताल पर एक बार फिर से आरोप लगा है महिला की मौत के बावजूद वेंटिलेट पर रखा गया. 67 साल की सावित्री देवी का पथरी का ऑपरेशन हुआ था. ऑपरेशन के बाद बताया गया कि महिला की आंत फट गई है. परिजनों की मानें तो सावित्री देवी की मौत तभी हो गई थी, फिर भी उसे वैंटिलेटर पर रख लाखों का बिल बनाया गया.

बता दें कि गुरुग्राम में इस तरह का ये पहला मामला नहीं हैं. इससे पहले भी मेदांता, मैक्स, आर्टिमिस और फोर्टिस जैसे अस्पतालों पर भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं. जिसमें अभी भी जांच चल रही है. फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर इन दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है.