खेल जगत की हस्तिय़ों पर भी कोरोना का साया , फुटबॉल कोच की मौत

0
396
views

नई दिल्ली. दुनिया की वजह से हर ओर सन्नाटा है एक ऐसे वायरस का खौफ जिसने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है और 5 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी ले चुका है. खेल जगत में भी कोरोना वायरस का खौफ है

  • कई बड़े सुपरस्टार कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और एक की तो जान भी जा चुकी है.

महिला फुटबॉलर इलहम शेखी की मौत
कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में कई बड़े खिलाड़ी आ चुके हैं, इनमें ज्यादातर फुटबॉलर ही हैं. दुख की बात ये है कि कोरोना वायरस की वजह से एक फुटबॉलर की मौत भी हो गई है. कोरोना वायरस ने ईरान की महिला फुटबॉलर इलहम शेखी की जान ले ली. 27 फरवरी को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इरान की राजधानी तेहरान से 150 किमी. दूर कउम में कोरोना वायरस का कहर है और वहां 50 से ज्यादा जान जा चुकी हैं और इन लोगों में इलहम शेखी भी थीं.

डैनियल रुगानी को कोरोना वायरस

इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का सबसे बड़ा क्लब यूवेंटस का एक स्टार खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आया है. नाम है डेनियल रुगानी यो यूवेंटस की ओर से सेंटर बैक पोजिशन पर खेलते हैं. 6 फीट 3 इंच का ये खिलाड़ी यूवेंटस के लिए 72 मैच खेल चुका है. कोरोना वायरस Corona Virus) से पीड़ित रुगानी को खास निगरानी में रखा गया है. बता दें रुगानी को कोरोना वायरस होने के बाद हड़कंप सा मच गया था क्योंकि स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी उनके साथ यूवेंटस की टीम में खेलते हैं. हालांकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पूरी तरह फिट हैं.

कैलम हडसन-ओडोई भी कोरोना के शिकार
कोरोना वायरस Corona Virus) की मार इंग्लिश प्रीमियर लीग पर भी पड़ी है. मशहूर फुटबॉल क्लब चेल्सी के विंगर कैलम बीते सोमवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद वो ट्रेनिग करने नहीं उतरे. जांच के बाद उन्हें अलग हिस्से में रखा गया है और चेल्सी ने अपनी ट्रेनिंग एकेडमी भी बंद कर दी है.आर्टर बोरूक भी कोरोना के शिकार
पोलैंड का ये फुटबॉलर एएफसी बॉर्नमाउथ के लिए खेलता है. भूमिका गोलकीपर है और उम्र 40 साल. इस क्लब के 5 से ज्यादा सदस्यों में कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं. इनमें आर्टर का नाम भी शामिल है और इसके बाद से ही उन्हें अलग कर दिया गया है.