हिमाचल में कोरोना का कहर जारी, कुल मामले अब 281 हुए

0
184
views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए है. गुरुवार देर रात को जारी मेडिकल बुलेटिन में कांगड़ा में चार और मंडी में एक केस रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में पॉजटिव पाए गए मामलों में दो युवतियां शामिल हैं. वहीं, मंडी के जोगिंद्रनगर का युवक पॉजिटिव मिला है.

कांगड़ा में चार मामले रिपोर्ट हुए हैं. इनमें साठ साल का पुरुष इंदौरा का रहने वाला है. 20 साल की युवती मेलहर, 30 साल का युवक नगरोटा बगवां और 35 साल की महिला डंडोल से है. ये चारों मुंबई के ठाणे से ट्रेन के जरिये यहां पहुंचे थे और बीते बुधवार को इनके सैंपल लिए गए हैं. सभी परौर में संस्थागत क्वारंटीन थे और डाड में शिफ्ट किए जा रहे हैं.

महाराष्ट्र के पुणे से लौटे जोगिंद्रनगर के 21 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस पाया गया है. यह युवक 24 मई को पुणे से जोगिंद्रनगर ट्रेन के माध्यम से आया था. युवक को रेवन्यू ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट जोगिंद्रनगर में बनाए गए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उसे अब मंडी शहर के साथ लगते ढांगसीधार स्थित कोरोना केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा. युवक में कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं हैं.

हिमाचल प्रदेश में कुल मामले अब 281 हो गए हैं. इनमें सबसे अधिक मामले 93 हमीरपुर में हैं. इसके बाद कांगड़ा का नंबर है. फिर ऊना में 32 केस हैं. सूबे में एक्टिव केसों की संख्या 199 है, जबकि 77 मरीज ठीक हुए हैं. वहीं. पांच लोगों की मौत हुई है.